जम्मू—कश्मीर के जिला बारामूला में ड्यूटी पर तैनात एक सैन्य जवान ने अपनी ही सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर आत्म हत्या कर ली। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर मौत के कारण जानने के लिए जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना दोपहर की है। 59 मीडियम रेजिमेंट में तैनात प्रवीण कुमार बारामूला में शीरी के खाचरबट्रे कंपनी वीरवन इलाके में तैनात था। उसके सहयोगियों ने बताया कि दोपहर को अचानक उन्होंने गोली की आवाज सुनी। पहले तो उन्हें लगा कि आतंकवादियों ने कहीं हमला कर दिया है। सभी जवान जिस ओर से गोली की आवाज आई थी, उसी तरफ भागे। जब वे प्रवीण कुमार की बैरक में पहुंचे तो वह जमीन पर खून से लथपथ गिरा हुआ था।
उसके सिर पर गोली लगी हुई थी जिसकी वजह से उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। सैन्य सूत्रों ने बताया कि प्रवीण के शव के पास ही उसकी सर्विस राइफल भी पड़ी हुई थी। उसे देख लग रहा था कि उसने अपनी ही सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली है। उसका मोबाइल फोन भी एक तरफ गिरा हुआ था। कंपनी के अधिकारियों ने तुरंत स्थानीय पुलिस को इस बारे में सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस टीम व एफएसएल अधिकारी ने सबूत जुटाए और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
पुलिस अधिकारी ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि प्राथमिक जांच में यही बात सामने आ रही है कि जवान ने आत्महत्या की है। उसके यह कदम क्यों उठाना पड़ा, इसकी जांच पड़ताल की जा रही है। शव का पोस्टमार्टम होने के बाद उसे रेजिमेंट को सौंप दिया गया।

LEAVE A REPLY