मस भरी गर्मी में पिछले चार दिनों से रह रहे शहर के लोअर रूप नगर के लोगों ने मंगलवार सुबह रास्ता बंद कर प्रदर्शन किया। लोअर रूप नगर के सेक्टर तीन में रहने वाले इन लोगों का कहना था कि शनिवार से उनकी बिजली गुल है।
बिजली विभाग उनसे हर महीने भारी भरकम बिल लेता है और अगर बिल देने में जरा भी देरी हो जाए तो उस पर ब्याज भी बिजली विभाग वसूल करता है लेकिन बदले में विभाग लोगों को गर्मी में रहने को मजबूर कर रहा है।
बिजली विभाग से परेशान लोगों ने रूप नगर-जानीपुर मार्ग को बंद कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान उन्होंने सड़क से किसी वाहन को भी नहीं गुजरने दिया। लोगों का कहना था कि जब तक उनकी परेशानी का समाधान नहीं होता, वे घरों में नहीं जाएंगे और न ही इस सड़क को खाेलेंगे।लोग मौके पर चीफ इंजीनियर को बुलाने की मांग करने लगे। उधर प्रदर्शन में शामिल शाम लाल ने बताया कि इस वर्ष पूरी गर्मी में वे लोग बेहाल होते रहे हैं। कभी उनका ट्रांसफार्मर खराब हो जाता तो कभी गर्मी के कारण तारे टूट कर गिर जाती। इसके बाद भी अगर बिजली आती तो कुछ देर में लोड के कारण ट्रांसफार्मर के फ्यूज उड़ जाते।
कश्मीर के सहयोग के बिना भारतीय विचारधारा का इतिहास लिखना संभव नहीं है।
पूरी-पूरी रात उनकी लाइनमैन को बुलाने में ही लग जाती है और लोग सो भी नहीं पाते। दिन को भी लोगों को राहत नहीं मिलती। उनका कहना था कि अगर विभाग उनसे बिजली का पूरा बिल वसूल करता है तो उन्हें बराबर लोड क्यों नहीं दिया जाता। उधर लोगों के प्रदर्शन को देखते हुए मौके पर पुलिस भी पहुंच गई।
पुलिस ने बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ फोन पर संपर्क कर उन्हें लोगों की परेशानी बारे बताया। पुलिस ने लोगों को आश्वासन दिया कि उनका ट्रांसफार्मर बदला जाएगा जिसके बाद लोगों ने प्रदर्शन समाप्त किया।

LEAVE A REPLY