जम्मू कश्मीर सरकार ने प्रदेश में अभी भी पांचवें और छठे वेतन आयोग के तहत वेतन हासिल कर रहे सार्वजनिक उपक्रमों व कुछ विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों को राहत देते हुए उनके महंगाई भत्ते में वृद्धि कर दी है।
प्रदेश के अधिकतर विभागों के कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का लाभ मिल गया था। कई सार्वजनिक उपक्रमों व विभागों के कर्मचारियों को पुराने वेतन आयोग के आधार पर ही वेतन मिल रहा है। ऐसे में सरकार ने छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर पेंशन लेने वालों का महंगाई भत्ता भी बढ़ा दिया है। सरकार ने अभी तक पांचवें वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर वेतन लेने वाले कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 312 फीसद से बढ़ाकर 356 फीसद कर दिया है।
इसी तरह से सरकार ने एक अन्य आदेश जारी कर छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर वेतन हासिल करने वाले कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 164 फीसद से बढ़ाकर 189 फीसद कर दिया है। जारी किए गए एक अन्य आदेश में छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर पेंशन ले रहे सेवानिवृत्त कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 164 फीसद से बढ़ाकर 189 फीसद कर दिया। यह सभी आदेश वित्त विभाग ने जारी किए हैं।

LEAVE A REPLY