जम्मू-कश्मीर बैंक लिमिटेड में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाते हुए प्रदेश सरकार ने बैंक में 500 करोड़ रुपये का अतिरिक्त पूंजी निवेश किया है। इस 500 करोड़ रुपये से प्रदेश सरकार जम्मू-कश्मीर बैंक के 16.76 करोड़ शेयर्स की हकदार हो गई है।
रिर्जव बैंक आफ इंडिया ने हाल ही में केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर को जम्मू-कश्मीर बैंक में 16.76 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर्स खरीदने की अनुमति दी थी। इस पूंजी निवेश के साथ ही जम्मू-कश्मीर बैंक में अब प्रदेश सरकार की हिस्सेदारी बढ़कर 74 फीसद हो गई है।
प्रदेश सरकार की ओर से इस पूंजी निवेश के लिए सरकार का आभार प्रकट करते हुए बैंक के चेयरमैन आरके छिब्बर ने कहा है कि सरकार ने यह निवेश करके बैंक प्रबंधन पर अपना विश्वास प्रकट किया है जिसके लिए वह जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा व चीफ सेक्रेटरी डॉ. एके मेहता व एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अतुल डुल्लू का आभार प्रकट करते हैं। छिब्बर ने कहा है कि इस पूंजी निवेश से बैंक को अपने नेटवर्क व सेवाओं का विस्तार करने में सहयोग मिलेगा और इससे अगले कुछ सालों में बैंक अपने बुनियादी ढांचे में विकास कर पाएगा।
जम्मू-कश्मीर बैंक ने हाल ही में 150 करोड़ रुपये की पूंजी अर्जित करने के लिए इंप्लाइज स्टॉक परचेज स्कीम को लांच किया था जिसमें बैंक के कर्मचारियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया था। बैंक ने इस योजना के तहत 150 करोड़ रुपये की पूंजी जुटाने का लक्ष्य रखा था और 200 करोड़ से अधिक आए थे। बैंक ने अब इन कर्मचारियों को बैंक शेयर्स शेयर्स अलॉट किए है।
ग्रामीणों को पौष्टिक आहारों के प्रति जागरूक शिविर लगाया : सीडीपीओ आईसीडीएस प्रोजेक्ट बिश्नाह द्वारा अन्य विभागों के साथ मिलकर अरनिया में पोषण माह के संबंध में जागरूकता शिविर का आयोजित किया गया जिसमें क्षेत्र के कई बच्चों, नगरपालिका अरनिया के अध्यक्ष रमेश चंद्र सैनी, उपाध्यक्ष शाम लाल तथा अरनिया बिश्नाह के सभी पार्षद उपस्थित थे। आईसीडीएस लाभार्थियों, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, आशा वर्कर और आम जनता सहित 70 से अधिक लोगों ने भाग लिया। शिविर में योग सहित विभिन्न खेल गतिविधियों का आयोजन किया गया। इसके अलावा सूचना विभाग से सांस्कृतिक कार्यक्रम जिसमें गीत संगीत नृत्य की गतिविधियां, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा गीत और नुक्कड़ नाटक, किचन गार्डन से फलों और सब्जियों का प्रदर्शन (पोषण वाटिका) आईईसी सामग्री का प्रदर्शन किया गया। नगरपालिका अध्यक्ष रमेश सैनी ने इस अवसर पर पौष्टिक आहारों बारे लोगों को जागरूक किया और इसके फायदों बारे जानकारी दी। उपाध्यक्ष और वार्ड सदस्यों ने भी अपने विचार रखे। सीडीपीओ बिश्नाह राशि दत्ता ने पोषण बारे बच्चों के स्वजनों को बताया।

LEAVE A REPLY