कस्बे के राजा बाजार में अतिक्रमण हटाने के दौरान म्यूनिसिपल कमेटी की टीम की कार्रवाई में दो दुकानदारों में मारपीट हो गई। इस कारण करीब एक घंटे तक बाजार में हंगामा हुआ। इस विवाद में एक दुकानदार घायल हो गया।
जानकारी के अनुसार कस्बे के मेन चौक से राजा बाजार में कई दिन से अतिक्रमण की समस्या से लोगों को परेशानी हो रही है। इसके समाधान के लिए म्यूनिसिपल कमेटी के खिलाफ वर्जी इंस्पेक्टर कुलदीप शर्मा की अगुवाई में टीम की तरफ से मुख्य चौक के पास दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की जा रही थी। दुकानदार द्वारा अन्य दुकानदारों पर कार्रवाई के बारे में कहने पर पास के एक अन्य दुकानदार के साथ कहासुनी हो गई। कहासुनी के बाद नौबत मारपीट पर आ गई। दोनों ओर से मारपीट शुरू हो गई और जोरजोर से चीखने चिल्लाने की आवाज आने लगी। बाजार में राहगीर भागने लगे, करीब पंद्रह मिनट तक मारपीट होती रही। दुकानों का समान बिखर गया, मारपीट में एक दुकानदार मामूली रूप से घायल हो गया। मौके पर मौजूद म्यूनिसिपल कमेटी टीम विवाद बढ़ता देख भाग गई। थोड़े देर बाद मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने दोनों पक्षों को शांत किया। दोनों पक्षों ने पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।
पुलिस ने दुकानदारों से मारपीट और हंगामे के बयान दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।
उल्लेखनीय है कि कस्बे के राजा बाजार में अतिक्रमण विकराल रूप धारण कर चुका है। कई दुकानदार फु टपाथ पर चूड़ी, मेहंदी लगाने वालों से सात से पंद्रह सौ रुपये ले रहे हैं। जो अतिक्रमण का मुख्य कारण बन चुका है। आए दिन विवाद होने पर म्यूनिसिपल कमेटी भी अतिक्रमण हटाने के लिए हाथ खडे़ कर चुकी है।

LEAVE A REPLY