जम्मू—कश्मीर में लगातार मौसम अपने रंग बदल रहा है! पिछले दिनोंं के मुकाबले अब साफ मौसम के बीच ठिठुरन जारी रह रही है। वीरवार से धूप हटने के बाद सर्दी का अहसास है। लगातार पिछले दिनों हुई बारिश और बर्फबारी से सर्द हवाएं चल रही हैं। जम्मू सूबे के कई जिलों में दिन का तापमान सामान्य से 3 से 4 डिग्री नीचे देखने को मिला। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आने वाले 30 और 31 जनवरी को जम्मू-कश्मीर में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है।
सभी जिलों में वीरवार को मौसम खुला रहा। मैदानी इलाकों में खिली धूप का लोगों ने आंद लिया। कश्मीर में दिन का तापमान थोड़ा ऊपर चला गया है, पर जम्मू संभाग में गिरावट जारी है। जम्मू में दिनभर धूप खिलने के साथ दिन का तापमान सामान्य से 3.3 डिग्री गिरकर रहा 17.1 और बीती रात का न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।
बनिहाल में बीती रात का न्यूनतम तापमान माइनस 0.8, बटोत में माइनस 0.9, कटड़ा में 5.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। श्रीनगर में बीती रात का न्यूनतम तापमान माइनस 1.3, पहलगाम में माइनस 10.9 और गुलमर्ग में माइनस 10.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लेह और कारगिल में कड़ाके की ठंड के बीच दिन और रात का तापमान शून्य डिग्री से नीचे है। इसके साथ ही लेह में दिन का तापमान माइनस 2.4 और रात का न्यूनतम तापमान माइनस 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है!

LEAVE A REPLY