आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ग्रामीण विकास और पंचायत राज विभाग ने जम्मू कश्मीर प्रशासनिक सेवा के जूनियर स्केल के 27 अधिकारियों की नियुक्तियां की है। अधिकारियों को बीडीओ लगाया गया है। सामान्य प्रशासनिक विभाग ने अधिकारियों की नियुक्तियां ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग के हवाले की थी।
साथ ही जारी आदेश के तहत ब्लाक विकास अधिकारी (बीडीओ) कठुआ दीपक कुमार को सामान्य प्रशासनिक विभाग में रिपोर्ट करने को कहा गया है। अपनी नियुक्ति का इंतजार कर रहे प्रदीप कुमार को बीडीओ कठुआ नियुक्त किया गया। नियुक्ति का इंतजार कर रहे आऊकिल नावेद को बीडीओ, गुनडाना, डोडा नियुक्त किया गया। शारिक इकबाल लोन को बीडीओ, अरिन, बांडीपोरा नियुक्त किया गया। शफीक अहमद वानी को बीडीओ, डडसारा, पुलवामा, इरफान अली खान को बीडीओ मिलियाल, कुपवाड़ा, जलील अहमद मीर को बीडीओ संग्रामा, बारामुला, सुहैब अहमद वानी को बीडीओ हरदाबोरा, बारामुला नियुक्त किया गया। मोहम्मद रियाज को ग्रामीण विकास व पंचायत राज विभाग में तैनाती के लिए भेजा गया है। आशिमा इकबाल को जिला पंचायत अधिकारी सांबा नियुक्त किया गया। नरेश कुमार को बीडीओ मुख्यालय रियासी, रंजीत सिंह को बीडीओ गुजरू नगरोटा, कठुआ, अनूप कुमार को बीडीओ काशतीगढ़, मोहम्मद शफात को बीडीओ सिंहपोरा, बारामुला, लतीफ हुसैन को बीडीओ अनंतनाग, मंसूर अहमद को बीडीओ ववूरा, कुपवाड़ा, जमूद अहमद को बीडीओ लोरन, पुंछ, इफहाम शाह को बीडीओ बड़गाम, कादिर अहमद को बीडीओ शोपियां, देविया नंदा को बीडीओ आरएसपुरा, जम्मू, फैसल नजीर को बीडीओ जिला पंचायत अधिकारी रियासी नियुक्त किया गया।
लियाकत अली को बीडीओ डाली उड़ानपुर, डोडा, माजिद मंजूर को बीडीओ मावर, कुपवाड़ा, बीडीओ कुलवंता, ऊधमपुर सौरभ शर्मा को बीडीओ डुडु बसंतगढ़ का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया। तफहीद अहमद को बीडीओ टंगडार, तरसेम लाल को बीडीओ सुचेतगढ़, गोपाल कृष्ण को जम्मू कश्मीर ग्रामीण आजीविका मिशन में भेजा गया है लेकिन उसका वेतन बीडीओ मोंगरी से निकलेगी। प्रशासन का कहना है कि इन अधिकारियों की नियुक्ति से विभाग की कार्यप्रणाली में तेजी आएगी। शहरों के साथ-साथ अब ग्रामीण इलाकों में भी विकास की गति को तेजी मिलेगी।
रिजवान ने स्वजनों को इपीएफओ एक्ट के तहत पेंशन व अन्य लाभ देने में हर सहयोग देने का विश्वास दिलाया।

LEAVE A REPLY