आईपीएल के 13वें सीजन में अब तक 36 मुकाबले खेले जा चुके हैं और अब प्लेऑफ से पहले 20 मुकाबले और खेले जाने हैं। रविवार को यहां खेले गए दो मुकाबले आईपीएल इतिहास के सबसे रोमांचक और यादगार पलों में शुमार हो गए। दिन के दोनों ही मुकाबले टाई हुए और इनका परिणाम सुपर ओवर के माध्यम से निकला। इतना ही नहीं दूसरे मुकाबले के परिणाम के लिए दो बार सुपर ओवर खेला गया।

 

इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने कोलकाता नाइटराइडर्स को रविवार को सुपर जीत में यादगार दिला दी। रोमांचक मुकाबला टाई हो गया था जब केकेआर के 5 विकेट पर 163 के जवाब में सनराइजर्स ने भी 6 विकेट पर एकसमान स्कोर किया। सुपर ओवर में कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन ने अपने सबसे सफल गेंदबाज फर्ग्यूसन को गेंद थमाई जिन्होंने नियमित मैच में 15 रन देकर तीन विकेट लिए थे। 

 

हैदराबाद की ओर से सुपरओवर में कप्तान डेविड वॉर्नर उतरे जिन्होंने बीस ओवरों में नाबाद 47 रन की पारी खेली और आंद्रे रसेल के अंतिम ओवर में 17 रन बनाने में मदद कर मैच को इस मोड़ पर लाकर खड़ा किया था। मगर फर्ग्यूसन ने उन्हें पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया। दूसरी गेंद पर दो रन बने और तीसरी गेंद पर समद बोल्ड हो गए। कोलकाता को तीन रन का लक्ष्य मिला जिसे मोर्गन और दिनेश कार्तिक ने चार गेंदों में हासिल कर लिया। 

 

केकेआर की सुपरओवर में पहली जीत :  

यह इस सीजन में तीसरा सुपरओवर रहा। इससे पहले दिल्ली ने पंजाब को और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने मुंबई इंडियंस को हराया था। यह भी एक संयोग है कि दिल्ली को सुपरओवर में तीन रन का लक्ष्य मिला था। केकेआर की टीम आईपीएल में पहली बार सुपरओवर से जीती है।

LEAVE A REPLY