आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक बार फिर से मौसम बदलने वाला है ताजा मौसम विभाग की तरफ से जानकारी के अनुसार इस साल मानसून जम्मू पर मेहरबान रहा है। जम्मू संभाग के लगभग सभी जिलों में जून से लेकर अगस्त तक सामान्य से अधिक वर्षा रिकार्ड की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार इस सप्ताह शुक्रवार और शनिवार को भी वर्षा के आसार हैं।
सितंबर में अभी तक सामान्य से कम वर्षा रिकार्ड की गई है। कटड़ा में जून से सितंबर तक सबसे ज्यादा 1230ण्0 मिलीमीटर ;एमएमद्ध वर्षा हुई। उसके बाद कंडी जिला सांबा में 987 एमएम वर्षा दर्ज की गई। जम्मू में 975ण्9 एमएम वर्षा हुई। राजौरी में 709.0 एमएमए कठुआ में 930.0, बनिहाल में 382.0 और बटोत में 715.0 एमएम वर्षा दर्ज की गई। जम्मू की बात करें तो जून में 91ण्8 एमएमए जुलाई में 460.4, अगस्त में 334.4 और सितंबर में अब तक 80.0 एमएम वर्षा रिकार्ड की गई। इस महीने की सामान्य वर्षा 145 एमएम है। इसके अलावा अभी आगे भी वर्षा की संभावना है।
रामबन के पास भूस्खलन होने से तीन घंटे बंद रहा हाईवे रामबन के कैफेटेरिया मोड़ इलाके में बुधवार को पस्सियां गिरने पर जम्मू.श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग करीब तीन घंटे तक बंद रहा। राजमार्ग पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। फोरलेन राजमार्ग का निर्माण कर रहे कर्मचारियों को करीब सात बजे राजमार्ग खोलने में कामयाबी मिली। राजमार्ग खुलने पर पुलिस ने बीच में फंसे वाहनों को जम्मू और श्रीनगर की तरफ रवाना किया। लेकिनए वाहनों की संख्या अधिक होने के चलते जाम लग गया। वाहन रेंग रेंग कर चल रहे थे।

LEAVE A REPLY